• India
  • Last Update 11.30 am
  • 26℃ India
news-details

हम जनता की जिंदगी बदलने के लिए है कुर्सी पर बैठकर राज सुख भोगने के लिए नहीं :शिवराज सिंह

हम जनता की जिंदगी बदलने के लिए है कुर्सी पर बैठकर राज सुख भोगने के लिए नहीं oशिवराज सिंह चौहान

@खेमराज चौरसिया 

छतरपुर// //27 जून 22। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज छतरपुर में चुनावी सभा में काग्रेस और कमल नाथ पर तीखे हमले किए। वही उन्होंने कहा कि हम जनता की जिंदगी बदलने के लिए हैं इसके लिए नहीं कि सीएम की कुर्सी पर बैठ कर राज सुख भोगे।

  अपने निर्धारित समय से करीब डेढ़ घंटा विलंब से आए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नगर पालिका चुनाव को लेकर एक रोड शो किया। रोड शो के दौरान उनका जगह-जगह भव्य स्वागत किया गया इसके बाद वह छतरपुर के मानस मैदान पर उन्होंने एक सभा को संबोधित किया ।

सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि इस बार का चुनाव अलग है पार्षदों से अध्यक्ष का चुनाव होना है इसलिए मैं नगर निगम के प्रचार करने में ही जा रहा हूं नगर पालिका में इतना समय नहीं दे पा रहा ।लेकिन जब छतरपुर का नाम आया तो मन ने कहा कि छतरपुर जाए बिना सारे प्रचार अधूरे हैं ।छतरपुर की जनता मेरे रोम रोम में बसी है ,छतरपुर एक अद्भुत नगर है, छतरपुर की जनता से मैं अंतरात्मा से प्यार करता हूं ।

उन्होंने कहा मोदी जी एक वैभवशाली गौरवशाली संपन्न और समृद्ध राष्ट्र निर्माण कर रहे हैं, भारत दुनिया की एक ऐसी ताकत है, इसको पूरे विश्व में कोई अनदेखा नहीं कर सकता। हमारा देश आगे बढ़ रहा है और प्रदेश को बढ़ाने में हमने कोई कसर नहीं छोड़ी है।

 कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि 15 माह के लिए दूसरी सरकार आ गई थी आपको याद होगा कमलनाथ की सरकार आई थी , 2018 के चुनाव के पहले हमने मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास छतरपुर में किया था, लेकिन जैसे ही हमारी सरकार गई मेडिकल कॉलेज भी चला गया। कांग्रेसियों और कमलनाथ से में सवाल पूछना चाहता हूं क्यों मेडिकल कॉलेज के काम को रुकवाया। कमलनाथ के कार्यकाल में पूरे प्रदेश में विकास के काम ठप्प कर दिए गए थे। उन्होंने सरकार और सरकार के काम का अंतर भी लोगों को समझाया ।देखिए छतरपुर जिले के लिए जल योजना यू डी एस एस एम टी योजना के तहत 24 करोड़ की राशि ,अमृत जल योजना के तहत ₹75 करोड 44लाख की राशि दी। पेयजल पाइप लाइन का काम चल रहा है ।मंच से कहकर जा रहा हूं कि अमृत पेयजल योजना 2 के लिए छतरपुर जिले को 257 करोड़ रु स्वीकृत किए गए हैं। सरकार आने पर मेडिकल कॉलेज बनवाया जिला अस्पताल का कायाकल्प कराया। 8 करोड़ 40 लाख रुपए नवीन आदर्श महाविद्यालय के लिए स्वीकृत किए हैं ।और कमलनाथ रोते रहते हैं अपने मुख्यमंत्री कार्यकाल में मामा खजाना खाली कर गए हैं वे कहते रहे पैसा नहीं है ।मैं कहता हूं छतरपुर के विकास के लिए पैसों की कमी नहीं रहेगी चौतरफा विकास हो रहा है । रिपोर्ट कार्ड जारी कर जरूर बताएं लोगों को कितने काम छतरपुर जिले के हुए। मैं चाहता हूं मेरा सपना है कि छतरपुर क्लीन सिटी, ग्रीन सिटी , हाइटेक सिटी, बने एक रोड मैप हमारे पास है छतरपुर के विकास में डबल इंजन की सरकार काम कर रही है। इसलिए विकास के लिए जरूरी है कि बीजेपी नगरपालिका बने । 

इस मौके पर इस मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शासन की योजनाओं की जानकारी देने से नहीं चूके। उन्होंने कहा कि जब देश में सारा कामकाज ठप था , कोविड के कारण तब प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना से प्रदेश में गरीब को भूखा नहीं रहने दिया गया ।कांग्रेस ने कभी इस तरह के काम नहीं किए। ग्रामीण क्षेत्र के लिए भू आवासीय अधिकार योजना शुरू की है। दो-तीन साल में सब को पक्का मकान देने के लिए पैसा दिया जाएगा। उन्हें कमलनाथ पर कटाक्ष करते हुए कहा कमलनाथ दिग्विजय सिंह आपने जो पाप किया है संबल योजना बंद कर दी , जनता कभी माफ नहीं करेगी।उसे हमने फिर चालू कर दिया है इससे गरीब तबके को एक बड़ा सहारा मिलता था। उन्होंने कहा हम जनता की जिंदगी बदलने के लिए हैं इसके लिए नहीं कि सीएम की कुर्सी पर बैठकर राज सुख भोगे। बच्चों की जिंदगी बदलेंगे, डेढ़ साल में सवा लाख सरकारी नौकरी देने वाला हूं ,और 25 लाख लोगों को स्वरोजगार लगाने का काम करेंगे अकेले छतरपुर जिले में 3600 लोगों को स्ट्रीट वेंडर योजना के तहत आर्थिक सहायता दी गई है विकास के मुद्दे पर उन्होंने जनता को समझाया कि आप लोग समझते हैं विकास किसके माध्यम से हो सकता है केंद्र में प्रधानमंत्री बीजेपी मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री जिसके माध्यम से विकास होगा और नगर पालिका में अगर कांग्रेस की नगरपलिका बन गई तो फिर विकाश कैसे हो सकता है। 

उन्होन कहा कि चुनाव के बाद छतरपुर का गौरव दिवस धूमधाम से मनाया जाएगा। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र खटीक बीजेपी के विधायक गण बीजेपी के संगठन के पदाधिकारी भी मंच पर मौजूद रहे।

  • Tags

रक्षाबंधन के पवित्र धागे में आत्मरक्षा, धर्मरक्षा और राष्ट्ररक्षा के तीनों सूत्र संकल्पबद्ध!

राष्ट्रीय हथकरघा दिवस पर बाग शिल्पी रशीदा बी सहित अनेक बुनकर सम्मानित