• India
  • Last Update 11.30 am
  • 26℃
    Warning: Undefined variable $city in /var/www/khabrenaajtak.com/news.php on line 114
    India
news-details
महाराष्ट्र

पत्रकार एकता के साथ अपने अधिकारों की लड़ाई खुद लड़ें तभी उनके अधिकार सुरक्षित रहेंगे:डॉक्टर सैय्यद खालिद कैस 

पत्रकार एकता के साथ अपने अधिकारों की लड़ाई खुद लड़ें तभी उनके अधिकार सुरक्षित रहेंगे:डॉक्टर सैय्यद खालिद कैस 

 

मुंबई। पत्रकार सुरक्षा तथा कल्याण के लिए प्रतिबद्ध अखिल भारतीय पत्रकार संगठन " प्रेस क्लब ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट्स" के तत्वाधान मे 14 सितम्बर 2024 को मेयर्स हाल अंधेरी वेस्ट मुंबई में राष्ट्रीय अधिवेशन तथा पत्रकार सम्मान समारोह प्रसिद्ध बॉलीवुड संगीतकार दिलीप सेन के मुख्य आतिथ्य में संपन्न हुआ।इस अवसर पर फिल्मकार बी एन तिवारी सहित अन्य विशिष्ठ अतिथि के रूप में शामिल हुए।

 संगठन के संस्थापक अध्यक्ष डॉक्टर सैय्यद खालिद कैस की अध्यक्षता में संपन्न हुए इस राष्ट्रीय अधिवेशन तथा पत्रकार सम्मान समारोह में अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में श्री कैस ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि पत्रकार एकता के साथ अपने अधिकारों की लड़ाई खुद लड़ें तभी उनके अधिकार सुरक्षित रहेंगे। देश भर के पत्रकारों पर हो रहे हमले इस बात का प्रतीक है कि निष्पक्ष पत्रकारिता आज स्वतंत्र नही रही। दुर्भाग्य का विषय है कि देश में पत्रकारों की सुरक्षा और उनके कल्याण के प्रति सरकारों के उदासीन व्यवहार का परिणाम है कि उन पर माफिया,पुलिस ,प्रशासन और राजनैतिक दलों के लोग हमले करते रहे हैं , पत्रकारिता को कुचलने का कुचक्र चल रहा है। उन्होंने कहा कि पत्रकार अपने अपने स्तर पर अपनी प्रादेशिक सरकारो से पत्रकार सुरक्षा और कल्याण की मांग को रखें।

प्रसिद्ध बॉलीवुड संगीतकार दिलीप सेन ने अपने मुख्य आतिथ्य उद्बोधन में कहा कि सौभाग्य का विषय है कि आज मैं पत्रकारों को सम्मानित कर रहा हूं,यह पत्रकार ही हमारी पहचान को रोशनी प्रदान करते हैं।मुझे खुशी है कि आज मैं उनको सम्मानित करने का दायित्व निभा रहा हूं।

राष्ट्रीय अधिवेशन तथा पत्रकार सम्मान समारोह में संगठन की राष्ट्रीय संगठन महासचिव श्रीमति शशि दीप मुंबई ने वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया तथा संगठन द्वारा अपनी स्थापना से लेकर वर्तमान समय तक जो कार्य किए उसका विवरण पटल पर रखा।

इस अवसर पर आयोजित विचार गोष्ठी में संगठन की महिला विभाग की राष्ट्रीय संयोजिका डॉक्टर सुंदरी ठाकुर मुम्बई,नव निर्वाचित राष्ट्रीय महासचिव रियाज़ खान राजस्थान,राष्ट्रीय संगठन सचिव सासवती दास पश्चिम बंगाल, राष्ट्रीय सचिव मीर मोहम्मद अली मीर तेलंगाना , राष्ट्रीय सचिव रामानुज भट्टड़ मुम्बई,राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य सैयद रिज़वान अली मध्य प्रदेश, स्वाति रॉय मित्रा पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र इकाई संयोजक जयेश खाड़े, डिजिटल मीडिया विभाग छत्तीसगढ़ राज्य संयोजिका डॉक्टर प्रीति प्रसाद आदि ने संबोधित किया

तीसरी बार निर्विरोध अध्यक्ष चुने गए डॉक्टर सैय्यद खालिद कैस

पत्रकार एकता के साथ अपने अधिकारों की लड़ाई खुद लड़ें तभी उनके अधिकार सुरक्षित रहेंगे:डॉक्टर सैय्यद खालिद कैस