• India
  • Last Update 11.30 am
  • 26℃ India
news-details
उज्जैन

महिदपुर के छात्र अबुबकर सिद्दीक का भारत के टॉप केन्द्रीय विश्वविद्यालय में चयन, शिफा अली का भी एक और कोर्स में चयन

महिदपुर के छात्र अबुबकर सिद्दीक का भारत के टॉप केन्द्रीय विश्वविद्यालय में चयन, शिफा अली का भी एक और कोर्स में चयन

 

 

महिदपुर- जुबेर खान।शिक्षा के क्षेत्र में महिदपुर के छात्र-छात्राएं लगातार नगर का नाम रोशन कर रहे हैं और महिदपुर नगर का गौरव बन रहे हैं इसी नगर महिदपुर से कोई यूपीएससी में चयनित हो रहा है तो कोई मुख्य केंद्रीय यूनिवर्सिटी की ओर आगे बढ़ रहा है नगर में शिक्षा के प्रति जागरूकता देखने को मिल रही है।

महिदपुर के छात्र अबूबकर सिद्दीक का भारत की टॉप 3 यूनिवर्सिटी में आने वाले जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी दिल्ली में बी.ए. ऑनर्स इन स्पेनिश में चयन हुआ है, देश में बढ़ते कॉम्पिटिशन के चलते प्रसिद्ध टॉप यूनिवर्सिटी में एडमिशन लेना ही एक कड़ी मेहनत के साथ देखे जाने वाले सपने के समान होता है जिसे पूरा करने की ख्वाहिश हर छात्र रखता है अबूबकर सिद्दीक ने अपनी कड़ी मेहनत और लगन के साथ पढ़ाई करके अपने इस सपने को साकार कर दिखाया है साथ ही भारत की टॉप लिस्ट में आने वाली जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में भी कजाकिस्तान की भाषा में पार्ट टाइम सर्टिफिकेट के लिए चयन हुआ है।

वही पिछले दिनों दिल्ली के जामिया में मैकेनिकल इंजीनियरिंग के लिए चयन हुई छात्रा शिफा अली का बीए ऑनर्स इन तर्किश में चयन हुआ है हालांकि शिफा अली ने पहले ही उक्त यूनिवर्सिटी में पूर्व में ही मेकेनिकल इंजीनियरिंग के लिए एडमिशन लेकर अपनी शिक्षा शुरू कर दी है।

दोनों छात्र छात्राओं का चयन महिदपुर नगर के लिए गौरव की बात है उक्त खुशी के शुभ अवसर पर अबू बकर सिद्दीक और शिफा अली को एजुकेशनल अवेयरनेस फॉक्स के डॉक्टर सैय्यद इरशाद अली और उम्मीद वेलफेयर सोसाइटी महिदपुर के सदस्यों परिवारजनों व मित्रों ने बधाई देकर हर्ष व्यक्त किया।

उर्स सलामी बुरहानी मेहमूदी में जुटेंगे देशभर के हजारों ज़ायरीन

मध्यप्रदेश में नही थम रही पत्रकारों पर हमले की घटना।धार में पत्रकार सहित उसके परिवार पर किया सट्टा कारोबारियों ने हमला भोपाल।