• India
  • Last Update 11.30 am
  • 26℃
    Warning: Undefined variable $city in /var/www/khabrenaajtak.com/news.php on line 114
    India
news-details
महाराष्ट्र

पत्रकारों को सुरक्षा अधिकार दिलाना हमारा अंतिम लक्ष्य:प्रेस क्लब ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट्स 

पत्रकारों को सुरक्षा अधिकार दिलाना हमारा अंतिम लक्ष्य:प्रेस क्लब ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट्स 

शशि दीप मुम्बई.. 

 

प्रेस क्लब ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट्स के तत्वाधान में गत दिनों रिकरेयशन क्लब हरमोनी हाल अंधेरी वेस्ट मुम्बई में संपन्न महत्वपूर्ण कार्यक्रम का आयोजन रखा गया... 

संगठन के संस्थापक अध्यक्ष डॉक्टर सैयद खालिद क़ैस के मुख्य आतिथ्य में संपन्न इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम का आयोजन संगठन की महिला विभाग की राष्ट्रीय संयोजिका श्रीमती सुंदरी ठाकुर द्वारा किया गया.जिसमें महाराष्ट्र के क्रांतिकारी पत्रकारों ने शिरकत की.

संगठन की राष्ट्रीय संगठन महासचिव श्रीमती शशि दीप के संचालन मे आयोजित इस कार्यक्रम में संगठन के राष्ट्रीय सचिव रामानुज भट्टड , वरिष्ठ फिल्म फोटो ग्राफर राजू असरानी, पत्रकार संजय मिश्रा, गौरव राजपुरोहित, सलामत अली, स्नेहा टंडेल, पराग जोशी, रज़िया मरक्कर, आदर्श कुमार, पुष्कर ओझा आदि को भी सम्मानित किया गया.

इस अवसर पर संगठन के संस्थापक अध्यक्ष डॉक्टर सैयद खालिद क़ैस ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे संगठन का एक मात्र लक्ष्य पत्रकारों को सुरक्षा अधिकार दिलाना है.! हमारा अभियान संपूर्ण भारत में चल रहा है जिसमे क्रांतिकारी साथियों के सहयोग से हम अपने लक्ष्य को प्राप्त करेंगे! उन्होंने भारत सरकार सहित प्रादेशिक सरकारों से पत्रकार हित मे पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने की मांग के साथ 2017 में भारत सरकार गृह मंत्रालय द्वारा पत्रकारों की सुरक्षा तथा कल्याण के लिए बनाई गई गाइड लाइन पर कठोरता से पालन करने पर बल दिया.

संगठन की महिला विभाग की राष्ट्रीय संयोजिका श्रीमती सुंदरी ठाकुर ने अपने उद्बोधन में कहा कि वास्तविक पत्रकारों को न्याय दिलाना हमारा ध्येय है. महाराष्ट्र सरकार से अपील है कि वास्तविक पत्रकारों की सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए फ़र्ज़ी ओर ऐसे छदम पत्रकारों पर अंकुश लगाने का हम प्रयास करेंगे जो वास्तविक पत्रकारों की गरिमा को खंडित कर रहे हैं.

संगठन की राष्ट्रीय संगठन महासचिव श्रीमती शशि दीप ने संगठन के मूल उद्देश्य पर प्रकाश डालते हुए कहा कि प्रेस क्लब ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट्स पत्रकार सुरक्षा एवं कल्याण के लिए प्रतिबद्ध अखिल भारतीय संगठन है जो अपने उद्देश्य की पूर्ति के लिए देश के 12 राज्यों में अपना परचम लहरा रहा है.

इस अवसर पर संगठन की महिला विभाग राष्ट्रीय संयोजिका डॉक्टर सुंदरी ठाकुर को समाज भूषण सम्मान से नवाज़ा गया.

संगठन की राष्ट्रीय संगठन महासचिव शशि दीप को समाज कल्याण के क्षेत्र मे उनके योगदान के फलस्वरूप सरदार पटेल समाज सेवा सम्मान से सम्मानित किया गया.प्रेस क्लब ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट्स में संपन्न महत्वपूर्ण कार्यक्रम में संगठन द्वारा मुम्बई महाराष्ट्र के क्रांतिकारी पत्रकारों को सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया गया.

संगठन के राष्ट्रीय सचिव रामानुज भट्टड ने महाराष्ट्र राज्य में प्रेस क्लब ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट्स को मजबूती प्रदान करने पर बल दिया तथा कार्यक्रम के अंत में सभी उपस्थित जनों के प्रति आभार प्रदर्शन किया.

कॉपी पेस्ट से ज़्यादा कुछ अधिक नहीं तीन नये कानून

जयेश खाड़े महाराष्ट्र इकाई के संयोजक एवं सुरिंदर सिंह दिल्ली इकाई डिजिटल मीडिया विभाग के संयोजक मनोनीत